2.4% की भारी गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय बाजार।||Share market||stock market news

 

2.4% की भारी गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय बाजार।



Week by week Wrap-Up RBI गवर्नर के बिटकॉइन को लेकर दिए गए बयान से निवेशकों में निराशा देखने को मिली।आखिरी कारोबारी दिन Clever और Sensex दोनों में बड़ी गिरावट हुई जिसके पीछे का कारण चीन में बढ़ते कोविड को माना जा रहा है।


नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। इस सप्ताह भारतीय बाजार ने भारी गिरावट दर्ज की। एक तरफ जहां Clever 2.53% की गिरावट दर्ज करते हुए 17,806.8 पर बंद हुआ तो वहीं Sensex ने भी 2.43% की गिरावट दर्ज करते हुए 59,845.29 का आंकड़ा पहुंचा।


सोमवार के दिन लगातार दो सेशन के लॉस के बाद भारतीय बाजार में ऑटो, FMCG और पावर सेक्टर की तेजी के कारण बढ़त देखने को मिली। शुरूआत में धीमा रहने के बाद विदेशी निवेशकों के निवेश के कारण तेजी पकड़ी। बता दें कि विदेशी निवेशकों ने लगभग 10,555 करोड़ रुपये का निवेश किया।


आने वाले सप्ताह में कैसा रहेगा बाजार का हाल

यह भी पढ़ें

मंगलवार के दिन भारतीय बाजार थोड़े लॉस के बाद फिर से रिकवर हुआ। जिसके पीछे का कारण Goodbye Consultancy Administrations और Dependence Ventures के इंडेक्स की खरीद रहा। तो वहीं बुधवार को भी लगातार दूसरे दिन भी गिरावट दर्ज की। RBI की मॉनेटरी पॉलिसी मीटिंग और मैक्रोइकोनॉमिक डाटा जारी होने के बाद बाजार ने ये गिरावट दर्ज की।


गुरूवार का दिन भी भारतीय बाजार के लिए निराशाजनक रहा। इस दिन भी बाजार ने लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की। हालांकि वैश्विक बाजारों में इसके विपरीत बढ़त देखने को मिली। RBI गवर्नर Shaktikanta Das के बिटकॉइन को लेकर दिए गए निर्णय से निवेशकों में निराशा देखने को मिली।


सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय बाजार ने भारी गिरावट दर्ज की। Clever और Sensex दोनों में बड़ी गिरावट हुई, जिसके पीछे का कारण चीन में बढ़ते कोविड को माना जा रहा है।


अपने निवेश की जर्नी शुरू करने व शेयर मार्केट के बारे में पूरी रिसर्च करने के लिए आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ